Type Here to Get Search Results !

स्मृति शेष तुम याद हमेशा आओगे-ss

स्मृति शेष तुम याद हमेशा आओगे
 
     बाजीगर मूवी में बहुत ही छोटे से रोल में नजर आए थे। छोटी मोटी फ़िल्मों में काम करते करते 1 दिन दुनिया वालों के दिलों में अपनी भव्य छाप छोड़ गए। बहुमुखी प्रतिभा जिनमें थी!
     कॉमेडी के बेताज बादशाह, लाफ्टर चैंपियन, मंझे हुए कलाकार, नेक दिल इंसान, अभिनय सम्राट, मशहूर हास्य कलाकार, गज़ब की ऑब्जर्वेशन! यह सारी खूबियाँ एक ही इंसान में मौजूद थी और वह थे हमारे राजू श्रीवास्तव साहब। वह ऐसे शख्स थे जो कॉमेडी को अलग मुकाम पर ले कर आए। 
    
     उन्होंने ना सिर्फ सजीव लोगों की बल्कि निर्जीव चीजों की भी कॉमेडी की। उन्होंने ऐसे ऐसे कॉमेडी आइटम बनाए ऑउट ऑफ बॉक्स थिंकिंग जिसे कहते हैं वह राजू श्रीवास्तव साहब के पास थी! ट्रेन का, पंखे का, गाय का, कुत्ते का, सभी का रिएक्शन उन्होंने अपनी कॉमेडी में करके दिखाया है। 

     सदी के महानायक अमिताभ बच्चन साहब की सबसे ज्यादा मिमिक्री इन्होंने की है। फिल्म शोले पर, दीवार पर और भी ना जाने कितनी ही फिल्मों पर इन्होंने अपने कॉमेडी आइटम बनाएं है। ऐसे कमाल के कलाकार को नमन है। जिन्होंने ना सिर्फ हमें हंसाया है बल्कि मोरारी बापू, बाबा रामदेव जी और भी कितने सारे संतों के सानिध्य में बैठकर उन्होंने अपनी कॉमेडी का अनोखा प्रदर्शन किया है। 

     वे हमारे भारत के नहीं दुनिया के सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन थे। पूरे विश्व में काबिलियत के झंडे गाड़े हैं। अपनी अनोखी कला का प्रदर्शन करके जीत का परचम लहराया है।


     परम पिता परमेश्वर से यही प्रार्थना करता हूँ इनके परिवार के सभी लोगों को और प्रिय जनों को इस असहनीय पीड़ा को सहन करने की शक्ति प्रदान करें और इनकी आत्मा को भगवान के श्री चरणों में स्थान मिले।

एक बहुत ही छोटा सा कॉमेडियन, जिसे अभी कोई जानता भी नहीं है या यूँ कह लो जिसने अभी-अभी कॉमेडी की दुनिया में जन्म लिया है।

सुमित मानधना 'गौरव'
सूरत, गुजरात 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.